21 सप्ताह की गर्भवती माँ

Question: mujhe doctr ne koi b iron n calcium suplemnt nhi di abtk.. kya ye thik h?

2 Answers
सवाल
Answer: vaise ye tablets jaruri hai .. doctor se puche is bare me ki kyo nhi di .. aap ye tablets khaengi to acha rhega bche k liye
Answer: nhi aapko calcium nd iron ki tablet jrur leni chahiye
समान प्रश्न, उत्तर के साथ
सवाल: mujhe dr ne abhi tak koi iron n calcium ki medicine nhi di hai ..n koi bhi injection nhi lgaye hai..
उत्तर: Yh to 3rd month se hi iron calcium ki medicine leni chahiye thi Aur aapko do injection lene padenge pella 5th month me Aur dusra 7th month me yh government doses hai TT ke dose kehkr Le lo ye doses it's complasri
»सभी उत्तरों को पढ़ें
सवाल: mam mujhe ye bhi puchna hai ki mere husband ne homeopathic dwai start kr di h is urine infection k liye or iron calcium fir se start kr di h m kya kru mujhe to kuch nhi smjh ara
उत्तर: अगर आप होमियोपैथी दवा ले रही है तो अच्छा है इससे बच्चे को इफ़ेक्ट नहीं होना चाहिए और यूरिन इन्फेक्शन के लिए आपको ध्यान रखना पड़ेगा साफ़ सफाई का क्युकी इस दौरान इन्फेक्शन बहुत जल्दी होता है अगर आप कही भी टॉयलेट कर ेरही है तो पानी डालकर ही उसे करे ओर उसके लिए हर पेशाब के बाद अपना योनि साफ़ करे कैल्शियम का टेबलेट आप आगे खा सकते हैं कोई परेशानी नहीं है
»सभी उत्तरों को पढ़ें
सवाल: Mam muje dr ne iron,folicacid & vitamin b tablet di h orcoral calcium bhi di h is teblet ko lene se kya hotah?
उत्तर: ye tablets safe h apke baby k liye jin poshsk tatv ki kami hoti h unko pura krne k liye di jati h
»सभी उत्तरों को पढ़ें
सवाल: हेलो .... mai 3 month pregnant hun . डॉक्टर ne mujhe iron और calcium ki tablet ni di . kya mujhe lena chahiye ?
उत्तर: कैल्शियम और आयरन का टैबलेट गर्भावस्था के समय बहुत ज्यादा जरूरी होता है क्योंकि हम अपने aहार में जितना भी आयरन की मात्रा ले वह कम पड़ता है| कैल्शियम और आयरन का टेबलेट अलग-अलग लेने की साथ-साथ आपको इसके साथ विटामिन सी युक्त भोजन भी करना पड़ता है क्योंकि या इसके मेटाबॉलिज्म में सहायक होता है| अगर आप आयरन और कैल्शियम का टेबलेट लेते हैं तो आपके शरीर को बहुत ज्यादा पानी की जरूरत पड़ती है क्योंकि अगर आप शरीर शरीर में पानी की कमी करेंगे तो आपको कब्ज जैसी समस्या होने लगती है जिसकी वजह से लैट्रिंग भी बहुत कड़ी होने लगती है और आपको परेशानी होने लगता है| इसलिए ज्यादा चलेगा कि आप अपने आहार में फाइबर वाले और पानी की मात्रा को बढ़ा दें ताकि आपको किसी प्रकार की कोई परेशानी ना होl
»सभी उत्तरों को पढ़ें