11 सप्ताह की गर्भवती माँ

Question: हाय डॉक्टर मुझे आयरन की टेबलेट लेने से बहुत वोमिटिंग होती है मे क्या करूं

1 Answers
सवाल
Answer: कोशिश करिये की आयरन की टेबलेट रात में सोते टाइम ले शायद आप उलटी नही हो आपको
समान प्रश्न, उत्तर के साथ
सवाल: मुझे कैल्शियम और आयरन की टेबलेट लेने से वॉमिटिंग होती है
उत्तर: हेलो डियर यदि आपको कैल्शियम और आयरन की टेबलेट खाने से परेशानी हो रही है तो आप डॉक्टर के सलाह से इसका सेवन बंद कर सकते हैं और आप हरी सब्जियां खा सकते हैं बादाम भिगो कर खा सकते हैं सभी फल खा सकते हैं दूध पी सकते हैं जिससे कि आपके शरीर में आयरन और कैल्शियम की कमी ना हो अपना ख्याल रखना
»सभी उत्तरों को पढ़ें
सवाल: आयरन की टैबलेट से मुझे उल्टी होती ही क्या करूँ
उत्तर: हेलो डियर,प्रेगनेंसी में आयरन की टेबलेट शरीर में एचबी की मात्रा बढ़ाने के लिए दी जाती है, क्योंकि शरीर में भोजन से इतनी मात्रा में हीमोग्लोबिन नहीं बन पाता जितना कि टेबलेट द्वारा आसानी से बन जाता है अगर आपको आयरन की टेबलेट खाने के बाद उल्टी होती है तो आप एक बार अपनी डॉक्टर से आयरन टेबलेट द्वारा उल्टी होने की समस्या को जरूर बताएं क्योंकि हो सकता है आप आयरन की टेबलेट का यूज़ कर रही हो आपको सूट ना करता हो डॉक्टर से सलाह करने पर डॉक्टर आपके शरीर के लिए उपयुक्त आयरन की टेबलेट देंगे जिससे कि गोली खाने के बाद होने वाली उल्टी की समस्या आप को को राहत मिलेगी|
»सभी उत्तरों को पढ़ें
सवाल: Iron tablet lene se vomiting hoti hai iska koi upay
उत्तर: hello डियर Agar aapko iron tablet से उल्टी हो रही है तो आपको एक बार डॉक्टर से मिल लेना चाहिए हो सकता है डॉक्टर आपको आयरन सिरप दे दे जिससे आप की उल्टी बंद हो सकती है या फिर आप को कम एमबी वाला मेडिसिन दे जो आपको सूटेबल होइसलिए आपको एक बार डॉक्टर से कंसल्ट जरूर करना चाहिए
»सभी उत्तरों को पढ़ें