Question:meri beta ka bachpan se latin tight reheta hai isiliye beta mera latine nehi karpata hai
Answer: Hello ma'am,
Aapke baby ko constipation ho sakta hai .
Baby ko constipation hai ye pata lagana bahut muskil hai kyuki agar aapka baby potty time jor lagata hai koi jaruri nahii hai ki baby ko constipation ho , agar baby regular potty Na kare fir bhi koi jaruri nahii hai ki usse constipation hai kyuki baby ka regular potty Na karna normal hai or agar baby din me 3,4 baar bhi potty kare to normal hai .
Aap baby ke is symptoms se pata laga Sakti hain ki baby ko constipation hai ta nahii :-
- agar baby potty karne se pahle rota chillata hai , ya chirchira hota hai ya baby ko dard hota hai .
- dry and hard potty hona or jisse baby ko potty karne me problem ho .
- badbudar gas ya potty hona .
- bhukh Kam lagna
- pet ka Kara ho jana .
Reason for constipation :-
1) formula milk .
2) solid food start karna
3) pani ki kami hona .
4) koi bimari ya health related issues .
1) Baby ke pair ko cycle ki tarah ghhumaye.
2) agar aap baby ko formula milk deti hain to ek feed se dusre feed ke bich me baby ko pani dete rahe .
3) agar aapka baby solid food lena start Kar diya hai to aap baby ko achhe se boil kare water ko thanda karke or juice de .
4) aap baby ke food me fiber rich food de Sakti hai , jaise - apple puree , graps , kismiss , naspiti ki puree, strawberry, munnaka ki puree .
Question:My latin is not clear regularly....what can i do ???
Answer: Hi! If you mean that you have constipation, it is a common problem in pregnancy , there are many reasons of it from pre natal medicines to slow bowel movements. however you can follow some home remedy to get some relief;
1)Please increase your water consumption as it helps in bowel movement.
2)Have fibrous food which are easily digestible like green veggies, oats they have high fibre content.
3) Have isabgol every night, you can.have pitted prunes, overnight soaked raisins too as theu work as natural laxative.
4)Dont strain while you are on the loo, take time have some water and again try.
Constipation do not pose any risk to your child.
Hope this helps!