Answer: morning sickness, although an unpleasant experience, has no health risk for the baby and is a regular part of pregnancy. In fact, some studies indicate that morning sickness during pregnancy can be a sign of a healthy pregnancy, with lower rates of miscarriages and stillbirths, compared with pregnancies with no nausea or vomiting.
1. consuming more meals per day, with smaller portions may help, especially high-carbohydrate meals.
2. pregnant women with morning sickness should try to avoid having an empty stomach.
3. Ginger may help reduce nausea symptoms during pregnancy.
4. Take ginger lemon water with honey.
5. Stay away from strong smell. during pregnancy, there may be an increase in sensitivity to odors, which might overstimulate normal nausea triggers.
6. mix one teaspoon each of lemon juice and mint juice with one-half teaspoon of ginger juice and one tablespoon of honey. Have this mixture two to three times a day.
7. Add five to six drops of ginger juice in a teaspoon of honey. Consume this mixture slowly when you wake up in the morning.
8. Press 15 to 20 curry leaves on a sieve to extract the juice. Add two teaspoons of fresh lemon juice and one teaspoon of honey or sugar and mix it well.
9. Chew on one teaspoon of fennel seeds after meals to help in the digestion process.
10. It has been found that women who drink a glass of water every hour are much less likely to suffer from morning sickness. Try to drink eight to 10 glasses of water daily.
Similar Questions with Answers
Question: Main three month pregnant hu aur muje vomiting nhi aati, iss se koi problem too nhi hogi
Answer: Koi prblm nhi hai aisa zaroori hai ki pregnancy mein sabko vomiting aye sabke apne apne body ke according aur hormones ke according changes ate hain. Toh isme tension lene wali koi baat nhi hai. Apni pregnancy koi enjoy kraiye achieve diet lein aur positive rahe
Question: Hiii...main 5 month pregnant hu...aur mere hath aur pairun main swelling hoti hai kuch dinu se toh kya krun uska kis wajah se hoti hai
Answer: pregnancy ke Samay aap ke Sharir mein blood flow Ban Jata Hai Jiski wajah se spelling hoti hai aap Pareshan mat ho liye aap apni body pe aur Pairon Mein Garam Tel se Malish kijiye, thoda bahut walk Karegi tu bhi aap Ko fayda Hoga Kahin aap Baithi hai tu bahut der tak Baithe mat rahiye aur apne Pairon ko round round circle Mein Ghumate rahiye.
Halke gungune Pani Se nahane swBhi Aap Ko fayda Hoga .
Question: Hiii me five month pregnant hu lekin mujhe vomiting mood swing morning sickness aisa kuch bhi nhi ho rha hai i m so confused
Answer: आप lucky हो।tension free रहें मस्त रहें और अपने सेहत का ध्यान रखें
Question: Currently i am 9 weeks pregnant mera kuch khana ka maan nhi karta hai kafi weakness lagti hai aur jab mei ache see khati hu raat mei toh mujhe vomiting aa jati hai
Answer: Hi dear,
Pregnancy me aisi complain kaafi normal hai. Hormones ki wajah se nausea feel hota hai,Kuch khane Ka man bhi Nahi karta. Force feed na kare.jitna man kare utna khaye. Thoda thoda khaye.din me drive rahe,jisse metabolism badhega aur bhuk bhi lagegi. Jitna bhi khaye ,healthy khaye.din me paani bhi khoob piye.flavored water Jaise nimbu paani piye,jisse body ke toxins flush out hoke, appetite ki bhi badha hai. Donot worry Aapka baby ki growth normal hi rahegi.2 Nd trimester se aisi feeling Kam hone lagegi.un cheezo se door rahe jisse aapko nausea feel hota ho.
Bhuk Kam lagne Ka Karan Aapke hormones aur apka digestive system slow ho Jane se hai. Kyunki Aapka baby growth badh Raha hai,Aapke zyadatar organs,usse press ho jate hai including stomach. Jisse digestion bohat slow ho jata hai,aur appetite Kam ho jata hai. Aap thoda thoda khaye ,ek Baar me zyada na khaye. Halka khaye is waqt taki Khana easily digest ho. Pani bhi khoob piye jisse digestion fast hota hai . Healthy khaye chahe jitna bhi khaye. Deep fried cheeze aur meetha Kam khaye,isse bhi appetite Kam ho jata hai.