26 weeks pregnant mother

Question: अनोमल्लय स्कैन grossy

0 Answers
Question
No Answers for this question yet.
Similar Questions with Answers
Question: हेलो मैम...मैं 5 सप्ताह 7 दिन की प्रेग्नेंट हूँ। स्कैन में बच्चे की हार्टबीट डिटेक्ट नहीं हुई। डॉक्टर ने 2 सप्ते बाद फिर से स्कैन करने के लिए कहा।
Answer: बिलकुल भी चिंता न करें। आपके बेबी की हार्टबीट 7 से 10 सप्ताह में शुरू हो जाएगी। सामान्य रूप से प्रेगनेंसी के 7 से 10 सप्ताह के दौरान ही बच्चे की हार्टबीट अल्ट्रासाउंड में डिटेक्ट की जाती है। लेकिन कुछ बच्चों में यह एक-दो सप्ताह पहले ही डिटेक्ट किया जा सकता है। अगर अभी तक आपके बच्चे की हार्टबीट शुरू नहीं हुई है, तो इसमें घबराने की कोई बात नहीं है। आने वाले 2-3 सप्ताह में उसकी बेबी की हार्टबीट ज़रूर शुरू हो जाएगी। कभी-कभी प्लेसेंटा की स्थिति की वजह से भी हार्टबीट डिटेक्ट करना मुश्किल हो जाता है। लेकिन इसके बारे में आप न सोचें। दो-से सप्ताह इंतज़ार करें और फिर अल्ट्रासाउंड टेस्ट कराएं। अपना ध्यान रखें।
»Read All Answers
Question: यह NT स्कैन क्या है? इसे कराना जरूरी है ?
Answer: सभी गर्भवती महिलाओं को न्यूकल ट्रांसलुसेंसी (एनटी) स्कैन करवाना होता है, ताकि उनके शिशुओं में डाउंस सिंड्रोम होने की संभावनाओं को आंका जा सके। यह पहली तिमाही में किया जाता है।न्यूकल ट्रांसलुसेंसी (एनटी) शिशु की गुद्दी (सिर के पीछे, नीचे की तरफ गर्दन का क्षेत्र) की त्वचा के नीचे तरल पदार्थ है। न्यूकल ट्रांसलुसेंसी स्कैन में डाउंस सिंड्रोम के खतरे को आंकने के लिए इस तरल पदार्थ की मोटाई या स्तर को मापा जाता है।
»Read All Answers
Question: एनॉमली स्कैन(anomaly scan) क्या है? इसे करवाना जरूरी है?
Answer: एनॉमली स्कैन आपके शिशु के अंगो को जांचने के लिए किया जाता है। इससे पता चलता है की आपका बच्चा स्वस्थ है की नहीं, प्लेसेंटा किस जगह स्थित है। यह 18 से 21वें सप्ताह के अंदर किया जाता है। बच्चे की मस्तिष्क, ह्रदय, स्पाइन , किडनी, गर्भनाल , चेहरे की रुपरेखा इत्यादि का निरक्षण किया जाता है और ताकि उसमे आए विकार का पता लगाया जा सके।
»Read All Answers