29 weeks pregnant mother

Question: Hii मैं Amrita Mishra Pathak हूँ मेरी due date 15/06/2017 है,ये मेरी 1st Preganency है।मुझे किसी ने कहा है कि रात को सौंफ़ भिगो कर सुबह उसे छान के उसके पानी को पीना चाहिए। तो क्या मुझे ऐसा करना ठीक होगा, अगर ठीक होगा तो इसके क्या फायदे हैं Plz Ans .

3 Answers
Question
Answer: yes ye safe hota hai..mujhe bhi meri mother ne suggest kiya tha..is se gas ki problem nhi hoti but aapko start karne se phle ek baar apne doctor se consult karna chahiye
Answer: hello.. sounf ko direct ya paani me bheego ke pine se aapka digestion power badhega aur aapko gas ki problem nahi hogi.. happy pregnancy.
Answer: सोंफ प्रेग्नेंसी में नही खंनी चाहिए।इससे बचे के सर पर जम जाता है पपड़ी की4
Similar Questions with Answers
Question: हेलो, मुझे बचपन से ही एलर्जी की समस्या है जैसे अगर कहीं से तेज गंध आ रही है तो मुझे छीकें आनी शुरू हो जाती है। अब पिछले कुछ वर्षों से मुझे नियमित रूप से रात में कफ की समस्या भी शुरू हो गई है। और कुछ सांस लेने में भी दिक्कत होने लगती है। क्या किसी ने ऐसी किसी समस्या को फेस किया है ? कृपया सुझाव दीजिये, मुझे क्या करना चाहिए ?
Answer: अरे, मुझे लगता है कि आपने जैसा लिखा है वैसी ही समस्या मुझे भी है। यहां तक कि मुझे बच्चों की तरह छींकने की समस्या थी। मैं लगातार 15-20 बार छींकता ही रहता था और लोग मेरा मजाक बनाने लगे थे। और जैसा कि आपने कहा कि वैसे ही मुझे भी एलर्जी की समस्या थी और जब भी मैं दिन भर छींकती थी तो मुझे दवा लेनी पड़ती थी। शादी के बाद मैं एक अलग शहर में चली गई और वहां मुझे कफ की समस्या शुरू हो गई । मेरे गले में खिच-खिच और जलन रहने लगी। मैंने कई चीजों की कोशिश की,जैसे- कॉफ सिरप, काढ़ा, गर्म पानी आदि। इन सभी से कुछ समय के लिए तो राहत मिल जाती है लेकिन परमानेंट नहीं मिलती। उस दौरान मेरा जीवन बहुत व्यस्त था और इतने तनाव के कारण मैं उचित देखभाल नहीं कर सकी और फिर रात में मुझे सांस लेने में समस्या होने लगी और मैं आधी रात में जाग जाती। जब मैं डॉक्टर के पास गई तो उन्होंने बताया कि मुझे अस्थमा है। मुझे इनहेलर्स लेना पड़ा और अब योग करती हूँ और अभी मैं बहुत बेहतर हूं। इसलिए, मैं आपको सुझाव दूंगी कि कृपया आप डॉक्टर को दिखाएँ और अस्थमा के लिए भी जाँच करवाएँ।
»Read All Answers
Question: हेलो! मेरी उम्र 30 साल है और मेरी त्वचा ढीली होने लगी है। यह मुझे बहुत परेशान करता है और अब तो सभी लोगों ने इसके बारे में मुझे टोकना शुरू कर दिया है। मैं बहुत दुखी हूँ। कृपया मुझे बताएं कि मैं अपनी त्वचा को कसने के लिए क्या कर सकती हूं।
Answer: हेलो डियर! कृपया इस बात से दुखी न हों। क्योंकि, त्वचा उम्र के साथ ढीली पड़ने लगती है और इस समस्या से हर कोई गुजरता है। हालाँकि, नीचे कुछ ऐसे टिप्स हम आपको बताने जा रहे हैं, जिसे आप प्रयोग कर सकती हैं और इस समस्या से बहुत हद तक छुटकारा पा सकती हैं। 1. सोने से पहले रोजाना 1 चम्मच नारियल तेल से अपने चेहरे की मालिश (ऊपर की तरफ) करें। 2. अंडे का सफेद हिस्सा और शहद- 1 अंडे लें और उसमें 2 चम्मच शहद मिलाएं। इसे अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं और 15 मिनट तक लगा छोड़ दें। बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें। 3. बॉडी लोशन की जगह आप जैतून तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह बहुत ही प्रभावी उपाय है और इसके परिणाम आपको जल्द ही देखने को मिलेंगे।
»Read All Answers
Question: हेलो मैम! मेरा चार साल का बच्चा हमेशा रात में उठ कर कुछ न कुछ बिस्कुट या ब्रेड वगैरह खाने को मांगता है ,रात के 8:30 बजे हम सब खाना खाते हैं, वह उस समय अच्छी तरह से खाता, मैं अगर और देना चाहूँ तो भी नहीं लेगा, फिर 9:30 बजे तक वह सो जाता है। इसके लिए क्या करूँ, प्लीज मुझे बताएं।
Answer: इसमें परेशान होने की कोई बात नहीं है क्योंकि, बच्चे अक्सर रात के बीच में जब सो कर उठते हैं तो उन्हे भूख लग जाती है। आप रात को एक कटोरे में डॉयफ्रुइट्स या कुछ हैल्थी स्नैक्स रख सकती है, जैसे मल्टीग्रैन ब्रेड या रागी बिस्कुट। कभी-कभी ऐसा भी होता है की बच्चे को केवल प्यास लगी होती है, और वह इसी कारण उठता भी है लेकिन हमे लगता है की उसे प्यास लगी है।
»Read All Answers