2 months old baby

Question: मेरे बेटे की आंख में बहुत पानी निकल रहा है और सुबह खुलने पर आंखें चिपकी हुई होती हैं और उसमें से पसनिकल रहा है डॉक्टर को दिखाया लेकिन दवाई और एयर ड्रॉप से कोई फर्क नहीं पड़ रहा है प्लीज कोई घरेलू उपचार बताओ

1 Answers
Question
Answer: utube pr massage dekhiye..ye problem normal hai.baccho me..unke eyes ko wet rakhne vale points block rhte h..nose pr massage se prob solve ho jayegi..eyes me koi b gharelu illaj apply na kre dr se dusre drop ki mang kro
Similar Questions with Answers
Question: मेरे ढाई साल के बच्चे को पिछले 1 महीने से सर्दी, खांसी और बुखार है। डॉक्टर को दिखाया है लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ रहा। प्लीज़ कुछ बताएं।
Answer: बुखार आने पर आप उसे पेरासिटामोल(paracetamol) दे। उतने ही ड्राप दे जितना पैकेट पर लिखा हो। दिन भर में तीन से चार बार भाप दे, हो सके तो उसमे एक चुटकी नमक भी डाल दें। उसे दूध में थोड़ा हल्दी मिलाकर पिलायें। उसे अधिक से अधिक तरल पदार्थ दें, उसे हमेशा हाइड्रेटेड रखें। बच्चे के कमरे में ह्युमिडिफायर(humidifier) रखे।
»Read All Answers
Question: हेलो डॉक्टर! मेरे ढाई साल के बच्चे को पिछले 1 महीने से सर्दी, खांसी और बुखार है। डॉक्टर को दिखाया है लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ रहा। प्लीज़ कुछ घरेलू नुस्खे के बारे में बताएं।
Answer: बुखार आने पर आप उसे पेरासिटामोल(paracetamol) दे सकती हैं। हालाँकि, आप उसे उतनी ही मात्रा में दें जितना पैकेट पर लिखा हो। दिन भर में तीन से चार बार भाप दे, हो सके तो उसमे एक चुटकी नमक भी डाल दें। साथ ही आप चाहें तो दूध में थोड़ा हल्दी मिलाकर पिलायें। उसे अधिक से अधिक तरल पदार्थ दें, उसे हमेशा हाइड्रेटेड रखें। बच्चे के कमरे को गर्म रखें।
»Read All Answers