10 weeks pregnant mother

Question: खजूर खा सकते हैं प्रेग्नेन्सी की शुरुआत म

1 Answers
Question
Answer: Hi! Haan aap dates ya khajur kha sakte hain moderate qty mein, dates Iron ka bhi achha source hain.. Good luck!
Similar Questions with Answers
Question: क्या प्रेगनेंसी के तीसरे महीने में कड़ी खा सकते हैं??
Answer: Hi dear aap bilkul kha sakte hai lakin qty moderate rakhe kyonki jyada khane se aapkk loose motions bhi lag sakta hai
»Read All Answers
Question: हेलो डॉक्टर क्या आप मुझे बता सकते हैं की micronized progesterone sustained tablet 200 किस लिए खाते हैं?
Answer: micronized progesterone sustained tablet 200 एक प्रकार का प्रोजेस्टेरोन(progesterone) टेबलेट है। अधिकांशतः यह तब दिया जाता है जब प्रेगनेंसी के दौरान थोड़ी बहुत ब्लीडिंग होती है। गर्भावस्था के दौरान यह उन महिलाओं को दिया जाता है जिनमे गर्भपात या उससे संबधित कोई आशंका होती है। इस टेबलेट के जरिये शरीर में प्रोजेस्टेरोन की मात्रा बढ़ाई जाती है जो की एक सुरक्षा कवच की तरह काम करता है।
»Read All Answers
Question: क्या प्रेगनेंसी में अंडा या चिकेन खा सकते हैं क्या? क्या यह गर्म करता है? मेरी बीवी 6 वीक से प्रेग्नेंट हैं।
Answer: अंडा सेहत के लिए बहुत ज्यादा लाभदायक है। इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन होता है। आप को कोशिश करना चाहिए कि रोजाना कम से कम एक उबला हुआ अंडा तो जरूर खाएं। अगर आपका कॉलेस्ट्रॉल लेवल ज्यादा है तो आप एक बार अपने डॉक्टर से पूछ ले। क्योंकि अगर कॉलेस्ट्रॉल लेवल ज्यादा है तो अक्सर चिकन या अंडा खाने के लिए डॉक्टर मन करते हैं। आप ब्राउन egg या आर्गेनिक egg खा सकते हैं। चिकन भी आप खा सकते हो, लेकिन इसकी मात्रा 70 ग्राम तक ही रखें। आपको एक संतुलित भोजन लेना होगा, बहुत ज्यादा ऐसा भोजन न लें जिसमे वसा अधिक मात्रा में हो। रेड मीट तो बिलकुल भी नहीं खाना चाहिए क्योंकि इससे आपको diarrhoea भी हो सकता है। आप चिकन को उबाल कर या हलके तेल में फ्राई कर खा सकते हैं, बहुत ज्यादा तेल -मसाले वाले खाने से दूर ही रहें।
»Read All Answers
Question: क्या बच्चे की त्वचा मुलायम रखने के लिए एलो वेरा जेल का इस्तमाल कर सकते हैं?
Answer: Hi!! एलो वेरा जेल त्वचा के लिए बहुत अच्छा होता है, लेकिन फिर भी आप एक बार अपने डॉक्टर से सलाह कर के हीं, बच्चे को लगाया करें। क्योंकि इनकी त्वचा बहुत ही ज्यादा सवेंदनशील होती है। उन्हें कभी भी, किसी भी तरह की चीज़ों से एलर्जी हो सकती है।
»Read All Answers